Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi 2019 | रक्षा बंधन Messages हिंदी में

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi | रक्षा बंधन Messages हिंदी में | 2019


Raksha Bandhan is one of the most popular Festival in India. It is also known as Rakhi Tyohar. It usually comes in the month of August in mid monsoon season. This is a festival dedicated to the beautiful relationship between brother and sister, where brother takes a pledge to take care of his sister in every situation of life. So in this post, I am presenting some best Raksha Bandhan WhatsApp status messages and quotes which can share with your loved ones. 

रक्षा बंधन भारत में सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है। इसे राखी तोहार के नाम से भी जाना जाता है। यह आमतौर पर बारिश के मौसम में अगस्त के महीने में आता है। यह भाई और बहन के बीच सुंदर संबंधों के लिए समर्पित एक त्योहार है, जहां भाई जीवन की हर परिस्थिति में अपनी बहन की देखभाल करने का संकल्प लेता है। तो इस पोस्ट में, मैं कुछ बेहतरीन रक्षा बंधन WhatsApp Status Messages और Quotes प्रस्तुत कर रहा हूं जो आपके प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं।

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi | रक्षा बंधन Messages हिंदी में | 2019

खुशनसीब है वह भाई जिसके सर पर बहन का हाथ होता है
चाहे कुछ भी कह लो यह रिश्ता बहुत खास होता है...

आया राखी का त्यौहार छायी खुशियों की बहार
एक रेशम की डोरी से बाँधा बहन ने भाई की कलाई पे प्यार
हैप्पी रक्षा बंधन..!

You never say no, you never say that’s impossible
And you never say you can’t.
That’s my bro, a superman
Who makes things possible
And who make paths smoother.
I love you Bro

चन्दन की डोरी फूलों का हार 
आया सावन का महीना और राखी का त्यौहार 
जिसमें है झलकता भाई-बहन का प्यार 
रक्षा बंधन मुबारक हो...!

सूरज की तरह चमकते रहो 
फूलों की तरह महकते रहो 
यही दुआ है इस भाई की आज 
की तुम सदा खुश रहो! 
भाई की तरफ से एक बहन को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं...!

I wish u “HAPPY RAKHI” and
I pray to God for ur prosperous life.
May you find all the delights of life,
May ur all dreams come true.
My best wishes will always be with you
And I wish that you’ll always
Shower your blessings on me.

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता 
वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता, 
अक्सर रिश्ते दूरिओं से फीके पर जाते है 
पर ' बहन-भाई ' का प्यार कभी कम नहीं होता..!!

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi | रक्षा बंधन Messages हिंदी में | 2019


आज तिलक क्यों है बेरंगा सा आज कलाई क्यों है सुनी सी 
मिठाई भी आज फीकी सी लगती है मेरे प्यारे भैया 
Missing You on this occasion of रक्षा बंधन..!

रिश्ता हम भाई बहन का , कभी खट्टा कभी मीठा , कभी रूठना कभी मनाना , कभी दोस्ती कभी झगड़ा , कभी रोना और कभी हसाना , ये रिश्ता है प्यार का , सबसे अलग सबसे अनोखा

चन्दन की डोरी ,फूलों का हार, आया सावन का महीना और राखी का त्यौहार, जिसमें झलकता है भाई – बहन का प्यार बहन चाहे सिर्फ प्यार – दुलार नहीं माँगती बड़े उपहार, रिश्ता बने रहे सदियों तक, में भाई को खुशियां हज़ार, सूरज की तरह चमकते रहो, फूलों की तरह महकते रहो, यही दुआ है इस बहन की आज कि आप सदा खुश रहो।

Hey my sweet little pie,
Your cute smile makes my day,
Your small little hands
Take me out from all dangers of life.
You are a little angel of my life.
Happy Rakhi My Cute Brother

आया राखी का त्यौहार , छाई खुशियों की बहार , एक रेशम की डोरी से बाँधा , एक बहन ने अपने भाई की कलाई पर प्यार।

ये लम्हा कुछ ख़ास है, बहन के हाथों में भाई का हाथ है, ओ ! बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास है, तेरे सकून की खातिर मेरी बहना, तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है।

राखी कर देती है, सारे गिले-शिकवे दूर इतनी ताकतवर होती है कच्चे धागों की पावन डोर याद है हमारा वो बचपन , वो लड़ना – झगड़ना और वो मना लेना , यही होता है भाई – बहन का प्यार , और इसी प्यार को बढ़ाने के लिए आ रहा है रक्षा बंधन का त्यौहार।

रिश्ता है जन्मों का हमारा , भरोसे का और प्यार भरा , चलो भईया, इसे बाँधे राखी के अटूट बँधन में

होली colorfull होती है , दिवाली lightfull होती है और राखी है जो powerfull relationship होती है. Happy Raakhi

कभी हमसे लड़ती है, कभी हमसे झगड़ती है, लेकिन बिना कहे हमारी हर बात को समझने का हुनर भी बहन ही रखती है।

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi | रक्षा बंधन Messages हिंदी में | 2019


मेरा भाई चंदा से भी प्यारा, मेरा भाई सूरज से भी न्यारा।
भाई ने दिया इतना प्यार, ये जीवन मैने उसपर वारा।
माँ ने दिया जीवन मगर, तुमने ही उसे संवारा।
राखी के दिन दुआ है मेरी, खुशियों से भर जाये उसका जहां सारा।

The memories of my childhood,
I’ll forever hold close to my heart
Because I had a brother,
Who supported me from the start.

Happy Raksha Bandhan

प्यारे भैया के लिए रक्षा बंधन पर शायरी
सब से अलग हैं भैया मेरा
सब से प्यारा है भैया मेरा
कौन कहता हैं खुशियाँ ही सब होती हैं जहाँ में
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल हैं भैया मेरा

No matter the distances between us,
My Rakhi will always reach on time,
To be tied on the wrist of my loving brother
With the heartwarming wishes of
Joy and happiness to illuminate your life.

Wish You Happy Rakhi

खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है
जिस पे बस खुशियों का पहरा है
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को
क्योंकि दुनिया का सबसे प्यारा भाई मेरा हैं..



भाई बहन के बचपन की याद में शायरी
बचपन के वो दिन वो प्यारी शाम,
भाई करदी है ज़िन्दगी अब मेने तेरे नाम
तुझसे हैं सुबह की शुरुआत मेरी
और तेरे ही नाम से होती हैं ख़तम मेरी शाम

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi | रक्षा बंधन Messages हिंदी में | 2019


Happy Rakhi Message to Brother
I sought my soul, but my soul, I could not see.
I sought my God, but my God eluded me.
I sought my brother and I found all three.

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी;
किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी;
रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी!
रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन!

मेरे भाई जैसा ना हैं, ना होगा कोई दूजा,
मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा
मन करता हैं भैया, मैं उड़ के पास तेरे आ जाउ
लेके बलैया मैं, तुझ पे वारी वारी जाउ….!!!


Login

Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi 2019 | रक्षा बंधन Messages हिंदी में Raksha Bandhan Whatsapp Status in Hindi 2019 | रक्षा बंधन Messages हिंदी में Reviewed by Sagar on August 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Powered by Blogger.